रिश्वत लेने का आरोपी खनन निरीक्षक सस्पेंड

पांवटा साहिब (सिरमौर)। खनन विभाग ने रिश्वत लेने के आरोपी खनन निरीक्षक को सस्पेंड कर दिया है। विजिलेंस ब्यूरो टीम ने आरोपी को रिश्वत राशि समेत रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। रेत से पकड़े ट्रैक्टर के मालिक से 15 हजार रिश्वत मांगी थी। शिकायत मिलने पर विजिलेंस टीम ने बद्रीपुर में गिरफ्तार कर लिया था।
बता दें, कि मिश्रवाला निवासी ठेकेदार जाहिद ने विजिलेंस विभाग से शिकायत की थी जिसमें रेत से भरे ट्रैक्टर को छोड़ने एवं बाद में अवैध खनन करने में ढील देने को खनन निरीक्षक ने रिश्वत मांगी थी। इसके लिए खनन निरीक्षक पांवटा ने 15 हजार राशि की मांग रखी जिसमें 4500 राशि जुर्माना एवं 10500 रुपये रिश्वत ली जा रही थी। विजिलेंस टीम ने 15 हजार राशि को ठेकेदार के माध्यम से खनन निरीक्षक के पास भेजा। विगत वीरवार 13 फरवरी की दोपहर को विजिलेंस टीम ने बद्रीपुर में जाल बिछा कर आरोपी दबोचा था।
डीएसपी नाहन राम प्रसाद जसवाल की टीम ने रिश्वत के आरोपी को रंगे हाथों दबोचा कर कार्यवाही शुरू कर दी। अब खनन विभाग ने भी आरोपी के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई है। रिश्वत समेत गिरफ्तार माइनिंग इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है।
उधर, जिला खनन अधिकारी संजीव शर्मा ने पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि विजिलेंस टीम द्वार रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार खनन निरीक्षक योगराज को सस्पेंड कर दिया गया है।

Related posts